Top motivational speaker विवेक बिंद्रा शादी के कुछ ही घंटों बाद अपनी पत्नी पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार!

लोकप्रिय motivational speaker और social media influencer विवेक बिंद्रा पर उनकी शादी के कुछ दिनों बाद घरेलू हिंसा का आरोप लगाया गया है। Police के मुताबिक, उसके साले ने उसके खिलाफ नोएडा के सेक्टर 126 में मामला दर्ज कराया था। उसकी पत्नी पर कथित हमला इस महीने की शुरुआत में उनकी शादी के अगले दिन हुआ था। बिंद्रा की पत्नी यानिका के भाई वैभव क्वात्रा ने शिकायत दर्ज कराई, जिसमें दावा किया गया कि यह घटना नोएडा के सेक्टर 94 में Supernova West Residency में हुई, जहां दंपति रहते हैं। शिकायत के अनुसार, 7 दिसंबर को बिंद्रा और उनकी मां प्रभा के बीच तीखी बहस हुई। जब यानिका ने मध्यस्थ के रूप में हस्तक्षेप किया, तो उनके परिवार के बीच विवाद ने एक दुखद मोड़ ले लिया, जिसके परिणामस्वरूप बिंद्रा ने उन पर शारीरिक हमला किया। यानिका पर कथित तौर पर हिंसक हमला करने और उसके शरीर पर गहरी चोटें लगने का एक Video Online Post  किया गया था। बिंद्रा और यानिका की शादी 6 दिसंबर को हुई थी, लेकिन शादी के कुछ घंटों बाद बिंद्रा कथित तौर पर यानिका को अपने कमरे में ले गए और उसका अपमान किया। जैसा कि उसकी Police FIR में कहा गया है, उसने उसके साथ मारपीट की। उनकी शिकायत में यह भी कहा गया है कि हमले के परिणामस्वरूप यानिका को सुनने की क्षमता कम हो गई है। YouTube और  Instagram के जरिए लाखों लोगों के बीच मशहूर Bada Business Private Limited के CEO  विवेक बिंद्रा इस समय इस गंभीर विवाद में फंस गए हैं।

विवेक बिंद्रा कौन है?

 

विवेक बिंद्रा Bada Business Pvt. Ltd  के CEO और संस्थापक हैं।  वह एक प्रसिद्ध लेखक, प्रेरक वक्ता, अंतर्राष्ट्रीय corporate trainer और business coach हैं। उनके नाम विभिन्न श्रेणियों में 11 विश्व रिकॉर्ड हैं, 9 Guinness World Records शामिल हैं।  बिंद्रा ने लोगों को प्रेरित और प्रेरित किया है और उन्हें उनकी वास्तविक क्षमता खोजने में मदद की है। 16 वर्षों के शोध, समझ और अनुभव के साथ, उन्होंने 15 million से अधिक लोगों को पेशेवर विकास और पूर्णता के मार्ग पर चलने में मदद की है। अपने गतिशील सेमिनारों के माध्यम से, उन्होंने दुनिया भर के सैकड़ों हजारों लोगों को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है। बिंद्रा के डॉक्टरेट योगदान को कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों द्वारा मान्यता दी गई है।

 

मोटिवेशनल स्पीकर के अन्य विवाद

 

संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बीच विवाद

 

बिंद्रा और साथी motivational speaker संदीप माहेश्वरी के बीच इस आरोप पर विवाद हो गया है कि बिंद्रा ने एक महंगे पाठ्यक्रम की पेशकश करके और अपने प्रचार के लिए उन्हें सरकार द्वारा अस्वीकृत पिरामिड योजना में शामिल करके माहेश्वरी के अनुयायियों का शोषण किया। संदीप माहेश्वरी द्वारा “Big Scam Exposed” शीर्षक वाले Video में बिंद्रा को “घोटालेबाज” करार दिया गया है। वीडियो में, छात्रों का दावा है कि उनसे एक गैर-मौजूद व्यावसायिक पाठ्यक्रम के लिए अत्यधिक शुल्क लिया गया है।

 

मोरबी विवाद

 

एक उद्योग का दौरा करने के बाद एक company द्वारा उत्पादित टाइल्स की गुणवत्ता की सार्वजनिक रूप से आलोचना करने के लिए बिंद्रा की आलोचना की गई थी। इसके जवाब में Morbi Ceramics Association के अध्यक्ष ने नाराजगी व्यक्त की और कहा कि श्री बिंद्रा को सोशल मीडिया पर company की प्रतिष्ठा खराब करने से पहले इस मुद्दे को अच्छी तरह से समझना चाहिए था।

 

सिख समुदाय विवाद

 

जून 2022 में, बिंद्रा को अपने एक video में गुरु गोबिंद सिंह को गलत तरीके से प्रस्तुत करने के लिए सिख समुदाय की आलोचना का सामना करना पड़ा। श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सहित सिख संगठनों ने दुनिया भर में शिकायतें दर्ज कीं। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने बिंद्रा को कानूनी नोटिस जारी कर माफी मांगने और मंच से video हटाने की मांग की है।

 

Leave a Comment